हमराही

सुस्वागतम ! अपना बहुमूल्य समय निकाल कर अपनी राय अवश्य रखें पक्ष में या विपक्ष में ,धन्यवाद !!!!

Sunday, March 11, 2012

''मैं हूँ सरिता''

             ''मैं हूँ सरिता''............


                             
                                             
                                                 सरिता मेरा नाम है ,चलते रहना मेरा काम है!
                                                 रोके से ना रुक पाती,साथ बहा कर ले जाती!

                                                 मुझे राह बनानी आती है,मुश्किलें तो मेरी साथी हैं!
                                                 बादलों से पानी पाती हूँ,सागर में समा जाती हूँ

                                                 सागर में खो जाना भाता है,मुझे साथ निभाना आता है!
                                                 अगर कहीं रुक जायूँ मैं,फिर दामिनी बन जायूँ मैं!

                                                 भावों से ना खाली हूँ,असूरों के लिए काली हूँ!
                                                 जब दुश्मन सामने पाती हूँ,मैं दुर्गा बनकर आती हूँ!!
Post A Comment Using..

18 comments :

  1. aap ki kavita ko dekha...sundar...ati-sundar rachna

    ReplyDelete
  2. bilkul naam ko darshati hui rachna

    ReplyDelete
  3. sarita ji aapke saanidhya mein hume bohat kuch seekhne ko milega

    ReplyDelete
  4. naam charitaarth karti rachna ......sarita ji
    badhaai blog banane ke liye ...........

    ReplyDelete
    Replies
    1. शुक्रिया पूनम,आपका स्वागत है ब्लॉग पर अपने विचार रखने के लिए|

      Delete
  5. धन्यवाद बिंटू,आपका स्वागत है

    ReplyDelete
  6. गूढ़ गढ़ित सुन्दर रचना!!

    ReplyDelete
  7. गंगा की गहराई, सामर्थ्य और सौम्यता समेटे हुए अद्भुत परिचय रचना.....

    ReplyDelete
  8. बड़े अच्छे मनोंभाव व्यक्त हुए हैं.... बधाई

    ReplyDelete

  9. दिनांक 25/01/2013 को आपकी यह पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    ReplyDelete
  10. सुन्दर प्रस्तुति

    ReplyDelete
  11. बहुत खूबसूरत अंदाज़ में पेश की गई है पोस्ट...... शुभकामनायें।

    ReplyDelete